बिज़नेस
अगले माह से वोडाफोन आइडिया व एयरटेल के टेरिफ होंगे महंगे
By Swadesh | Publish Date: 18/11/2019 10:03:34 PM
अगले माह से वोडाफोन आइडिया व एयरटेल के टेरिफ होंगे महंगे


 नई दिल्ली / मुंबई . कर्ज के बोझ तले दबी वोडाफोन आइडिया ने कहा कि वह 1 दिसंबर से सर्विस रेट बढ़ाने जा रही है। कंपनी की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि ग्राहकों को बेहतरीन सेवा मिलती रहे और उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो, इसलिए कंपनी ने टैरिफ बढ़ाने का फैसला किया है। फिलहाल टैरिफ में कितनी बढ़ोतरी होगी, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। वोडा आइडिया के बाद अब एयरटेल ने भी टैरिफ रेट बढ़ाने का ऐलान किया है।
दूसरी तिमाही में वोडाफोन को टेलिकॉम इंडस्ट्री में एक तिमाही का सबसे ज्यादा, 50 हजार 921 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने अजस्ट ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) मामले में सरकार के हक में फैसला सुनाया और वोडा आइडिया और एयरटेल को बकाया भुगतान करने का आदेश दिया था।
कोर्ट के आदेश के बाद वोडाफोन आइडिया ने साफ कहा कि वह भारतीय बाजार में बिजनेस करना जारी रखेगी या नहीं, यह सरकार से मिलने वाली राहत पर निर्भर है। टेलिकॉम सेक्टर को राहत देने के लिए सरकार ने हाई लेवल कमिटी का गठन किया गया है। भारत में वोडाफोन आइडिया के करीब 30 करोड़ यूजर्स हैं, जिनपर टैरिफ में बढ़ोतरी का असर होगा।
वोडा आइडिया के बाद अब एयरटेल ने भी टैरिफ रेट बढ़ाने का ऐलान किया है। बढ़ा हुआ टैरिफ दिसंबर से लागू होगा। वोडा आइडिया का टैरिफ रेट 1 दिसंबर से महंगा होने जा रहा है, लेकिन एयरटेल किस तारीख से टैरिफ बढ़ाने जा रही है इसको लेकर विशेष जानकारी नहीं है।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS