खेल
क्रिकेट : डे-नाइट टेस्ट मैच का रोमांच, दो दिन पहले ही सारे टिकट बिके
By Swadesh | Publish Date: 20/11/2019 6:56:59 PM
क्रिकेट : डे-नाइट टेस्ट मैच का रोमांच, दो दिन पहले ही सारे टिकट बिके


नई दिल्ली. भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में गजब का उत्साह है। पूरे देश की निगाहें कोलकाता के ईडन गार्डन पर टिकी हुई है। 22 नवंबर का दिन एतिहासिक होगा जब टीम विराट कोहली की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इस मैच के रोमांच का आलम ये है कि पहले चार दिन के टिकट बिक चुके हैं।
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में होने वाले भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच के लिए पहले चार दिन के सारे टिकट बिक गए हैं और इसे लेकर मैं काफी खुश हूं।

सौरव गांगुली ने इससे पहले प्रतियोगिता के आधिकारिक शुभंकर पिंकू-टिंकू का उद्घाटन भी किया। ईडन गार्डन भारत के सबसे बड़े स्टेडियम में से एक है और इसमें दर्शकों को बैठने की क्षमता 67,000 है।
ईडन गार्डन में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और इसे लेकर पिच क्यूरेटर ने भी साफ कर दिया है कि ये पिच पहले की तरह ही होगा। बेशक ये टेस्ट डे-नाइट है पर यहां पर पिच का मिजाज पहले जैसा ही रहेगा। इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने भी इंदौर टेस्ट से ही तैयारियों शुरू कर दी थी और अब दोनों टीमें कोलकाता पहुंच चुकी हैं। डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए भारतीय कंपनी एसजी ने खास तरीके से गेंद को भी तैयार किया है और कंपनी का कहना है कि उन्होंने विश्व स्तरीय गेंद का निर्माण किया है जिससे खेलने के बाद टीम को निराशा नहीं होगी।
भारत व बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का ये दूसरा मुकाबला होगा। पहले टेेस्ट मैच यानी इंदौर में टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर पारी व 130 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी और फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS