मनोरंजन
कलाकारों के लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती: प्रियंका चोपड़ा
By Swadesh | Publish Date: 10/10/2019 3:06:35 PM
कलाकारों के लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती: प्रियंका चोपड़ा

-प्रियंका दो फिल्मों को प्रोड्यूस करेगी, एक फिल्म उनकी शादी पर आधारित होगी
 
मुंबई। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा पिछले दिनों भारत में थीं, अपनी हालिया हिंदी फिल्म 'स्काई इज पिंक' के प्रमोशन के लिए। ' मार्गरिटा विथ ए स्ट्रॉ' फेम निर्देशक सोनाली बोस की इस फिल्म के बारे में बात करते हुए पीसी ने बताया कि यह फिल्म नीरेन और अदिति चौधरी तथा उनकी बेटी आयशा की जिंदगी पर आधारित है। आयशा को एक लाइलाज बीमारी है। उसके माता पिता को मालूम है वह उनके बीच अधिक समय तक नहीं रह पाएगी फिर भी इस नकारात्मक स्थितियों में इस दंपति की सकारात्मकता प्रेरणादायी है।
 
उनकी जिंदगी की सकरात्मकता ने ही मुझे इस फिल्म में एक मां की भूमिका करने को प्रेरित किया। वैसे तो मैं मां और पत्नी का किरदार निभा चुकी हूं, लेकिन यह भूमिका अलग हट कर थी। इस किरदार को जीवंत करने में मुझे सोनाली और अदिति से काफी मदद मिली। वैसे वे मानती हैं कि कलाकारों के लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती है, जिसे जो किरदार दिया जाता है उसे उस किरदार में अपने को आत्मसात करना चाहिए। 
 
प्रियंका ने कहा, उन्होंने एक्टिंग का कोई प्रशिक्षण नहीं लिया है। वे किसी किरदार को प्ले करने करने के लिए अपना खुद का एक मेथड बना लिया है। वे उस चरित्र के पसंद नापसंद, उसकी मानसिक और शारीरिक अवस्था को समझ कर अपने आप को उसमें समाहित कर देती हैं। अपनी फिल्म के टाइटल के बारे में खुलासा करते हुए बताती हैं कि दरसअल जब अदिति अपनी बेटी का इलाज लंदन में करवा रही थी तो उनका बेटा और पति दिल्ली में थे। एक दिन उनके बेटे ने अपनी पेंटिंग में आसमान को गुलाबी बना दिया इसपर उसकी टीचर ने उसे बहुत डांटा। इसपर बेटे को बहुत बुरा लगा उसने जब अपनी मां को रोते हुए फोन किया तो उसकी मां ने उसे समझाया बेटा, तुम सही हो जिंदगी तुम्हारी है इसे तुम्हे अपने ढंग से जीना है। तुम्हारे आसमान का रंग कुछ भी हो सकता है। इसे सोनाली ने फिल्म में मेटाफर की तरह यूज किया है।
 
प्रियंका ने अपनी आगामी फिल्मों के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने अभी 'सीन सिटी' के निर्देशक रोबर्ट रोड्रिक्स की फिल्म जो बाल सुपर हीरो फिल्म है, जिसे नेटफ्लिक्स पर दिखाया जाएगा, की शूटिंग समाप्त की है। इसके बाद नेटफ्लिक्स के लिए ही इरानियन डायरेक्टर के साथ फिल्म व्हाइट टाइगर के अंग्रेजी संस्करण की शूटिंग नवंबर में दिल्ली में करूंगी।  प्रियंका ने बताया कि दो फिल्मों को प्रोड्यूस करने वाली हूं, जिसे अभी लिखा जा रहा है। पहली फिल्म मेरी शादी पर आधारित है जो कॉमेडी होगी। अभी किसी हिंदी फिल्म के बारे में कोई निर्णय नहीं किया है। 
 
प्रियंका हॉलीवुड और बॉलीवुड की फिल्मों की तुलना बेमानी मानती हैं। उनका मानना है कि फिल्में कहां की अच्छी हैं और कहां की बुरी, इस पर चर्चा की बजाय हमें अच्छी फिल्में बनाने पर ध्यान देना चाहिए।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS