ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस
वाहनों पर जीएसटी घटाने से इकोनॉमी को होगा फायदा: आनंद महिंद्रा
By Swadesh | Publish Date: 26/6/2019 4:37:50 PM
वाहनों पर जीएसटी घटाने से इकोनॉमी को होगा फायदा: आनंद महिंद्रा

नई दिल्ली। देश की जानी मानी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि वाहनों पर जीएसटी घटाने से अर्थव्यवस्था को फायदा होगा। आनंद महिंद्रा के मुताबिक छोटी कंपिनयों और रोजगार पर ऑटोमोबाइल इंडस्ट्रीज का व्यापक प्रभाव है। 

आनंद महिंद्रा ने कहा है कि हम सभी उस मंदार पर्वत को तलाश कर रहे हैं जो अर्थव्यवस्था का मंथन शुरू  कर सके। भले ही मुझे इसका पक्षपाती समझा जाए लेकिन ऑटो इंडस्ट्री भी एक मंदार पर्वत जैसा है। आनंद महिंद्रा ने बुधवार को यह बात ट्विटर के जरिए कही। दरअसल महिंद्रा ने ऑटोकार प्रोफेशनल मैग्जीन के एक ट्वीट के जवाब में यह बात कही है।
 
ऑटोकार के अनुसार फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जॉन के. पॉल का कहना है कि वाहनों पर जीएसटी घटने से ऑटो मोबाइल इंडस्ट्री की ग्रोथ को रफ्तार मिलेगी। ये देश की तीसरी सबसे बड़ी और रोजगार देने वाली इंडस्ट्री है।
 
उल्लेखनीय है कि सोसायटी ऑफ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री ने पिछले दिनों मांग की थी कि सरकार को बजट में सभी वाहनों पर जीएसटी 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर देना चाहिए। वहीं मई में यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार 7वें महीने गिरावट आई है। मई 2018 के मुकाबले इस साल मई में यात्री वाहन बिक्री 20 फीसदी घट गई। इससे पहले सितंबर,2001 में यात्री वाहनों की बिक्री 21.91 फीसी घटी थी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS