बिज़नेस
त्‍योहारी सीजन से पहले मारुति सुजुकी ने दस चुनिंदा मॉडल के घटाए दाम
By Swadesh | Publish Date: 25/9/2019 3:27:18 PM
त्‍योहारी सीजन से पहले मारुति सुजुकी ने दस चुनिंदा मॉडल के घटाए दाम

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र और देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने त्‍योहारी सीजन से पहले कार के दामों में कटौती का ऐलान किया है। कंपनी ने पॉपुलर मॉडल बलेनो समेत कार के करीब दस मॉडल के दाम में बुधवार को पांच हजार रुपये (एक्स शोरुम) तक की कटौती की है। 
 
कंपनी ने जिन मॉडल की कीमत घटाये हैं उनकी वैल्‍यू 2.93 लाख रुपये से लेकर 11.49 लाख रुपये के बीच है। कार की नई कीमतें देशभर में आज यानी 25 सितम्बर,2019 से लागू होंगी। साथ ही कंपनी ने बताया कि कार की कीमत में होने वाली कटौती मौजूदा सभी प्रमोशनल ऑफर्स से अलग होगी।
 
मारुति ने जिन मॉडल के दाम में कटौती की गई है, उनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, डीजल कार स्‍वीफ्ट, सलेरियो, लिंगनिस, विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस, डीजल फ्यूल वेरिएंट वाली बलेनो, टूर एस डीजल और डीजल कार डिजायर शामिल हैं।
 
दरअसल कंपनी को उम्‍मीद है कि त्‍योहारी सीजन (फेस्टिवल सीजन) से पहले कार की कीमत में किए जाने वाले कटौती से कार की डिमांड में तेजी आएगी। मारुति की ओर से कार की कीमत में कटौती का निर्णय सरकार की ओर से कॉरपोरेट टैक्‍स में कटौती के बाद लिया गया है। टैक्‍स में कटौती से उम्मीद जताई जा रही है कि ऑटो सेक्टर की डिमांड बढ़ेगी जो कि मंदी के दौर से निकलने में मददगार साबित होगी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS