ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस
किसानों का जीवन-स्तर बेहतर बनाएगी वालमार्ट, करेगी 180 करोड़ रुपये का निवेश
By Swadesh | Publish Date: 27/9/2018 7:07:29 PM
किसानों का जीवन-स्तर बेहतर बनाएगी वालमार्ट, करेगी 180 करोड़ रुपये का निवेश

लखनऊ। रिटेल क्षेत्र की अग्रणी कंपनी वालमार्ट भारत के किसानों के जीवन-स्तर को बेहतर बनाने के प्रयास के तहत अगले पांच साल में 180 करोड़ रुपये खर्च करेगी। वालमार्ट इंटरनेशनल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जुडिथ मैक्केना ने आज राजधानी लखनऊ से सटे कासिमपुर गांव में स्थानीय किसानों के साथ बैठक के दौरान कहा कि वालमार्ट फाउंडेशन अगले पांच वर्षों के दौरान किसानों का जीवन-स्तर सुधारने के लिये 180 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इस मौके पर मैक्केना के साथ वालमार्ट इंडिया के सीईओ कृष अय्यर, मुख्य कॉरपोरेट अफेयर्स अधिकारी रजनीश कुमार और फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ बिन्नी बंसल भी मौजूद थे। 

 
वालमार्ट के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके उनसे कम्पनी द्वारा प्रदेश में किए जा रहे निवेश संबंधी विभिन्न मामलों के बारे में विचार-विमर्श किया। मैक्केना ने कहा कि वालमार्ट इंडिया अपने ‘कैश एंड कैरी‘ स्टोर्स के लिए किसानों से उनकी उपज की प्रत्यक्ष खरीद को 25 प्रतिशत तक बढ़ाएगी, ताकि काश्तकारों की आय बढ़े और बिचौलियों की भूमिका कम हो सके। साथ ही इससे किसानों की बाजार तक पहुंच बनाने में तेजी आएगी और उनकी परिवहन लागत में कटौती होगी। उन्होंने कहा कि वालमार्ट अपने बिकी केंद्रों की मौजूदगी वाले हर राज्य में स्थानीय किसान उत्पादक संगठनों से उपज खरीदने की योजना बना रही है।  
 
देश में लघु किसानों के भले के प्रति अपना संकल्प जाहिर करते हुए वालमार्ट सीईओ ने कहा कि उनकी कंपनी देश में खाद्य सुरक्षा की स्थिति को और बेहतर करने तथा अर्थव्यवस्था में नयी जान फूंकने की केंद्र सरकार की कोशिशों में साझीदार बनना चाहती है।
 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS