बिज़नेस
सात नवम्बर से 11 नवम्बर तक बैंक रहेंगे बंद, समय रहते निपटा लें जरूरी काम
By Swadesh | Publish Date: 1/11/2018 3:37:41 PM
सात नवम्बर से 11 नवम्बर तक बैंक रहेंगे बंद, समय रहते निपटा लें जरूरी काम

नई दिल्ली। देश के बैंक सात नवम्बर (दीपावली) से लेकर 11 नवम्बर तक बंद रहेंगे। बैंक से जुड़े अपने सभी काम छह नवम्बर तक निपटा लें। दिवाली से लगातार पांच दिन बैंक बंद रहेंगे। बैंकों में लगातार पांच दिन छुट्टी होने से आपको दिवाली के दौरान नकदी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। त्योहार के दौरान बैंक सात से 11 नवम्बर तक बंद रहेंगे। इन दिनों में बैंकों में कोई लेन-देन नहीं होगा। कैश के लिए एकमात्र सहारा एटीएम ही होगा। 

 
सात नवम्बर को दिवाली, आठ नवम्बर को परेवा, नौ नवम्बर को भाई दूज, 10 नवम्बर को दूसरा शनिवार और 11 नवम्बर को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे । ऐसे में नकदी की दिक्कत हो सकती है। हालांकि बैंकों के प्रबंधकों का कहना है कि एटीएम में पर्याप्त नकदी डाली जाएगी, जिससे त्योहारों के मौके पर नकदी की समस्या नहीं होगी। 
 
बिहार में 13 और 14 नवम्बर को सूर्य उपासना का महापर्व छठ है, जिसकी वजह से वहां के बैंक 13 और 14 नवम्बर को भी बंद रहेंगे। इसके अलावा नवम्बर के आखिर में 23 नवम्बर को ईद-ए-मिलाद का पर्व मनाया जा सकता है। अगले दिन यानी शनिवार 24 नवम्बर को गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवस पर भी कई राज्यों में अवकाश रहेगा। 25 नवम्बर को रविवार को बैंक में अवकाश रहेगा।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS