ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस
पहला सीआईएलटी इंडिया एक्सपो गुरुवार से
By Swadesh | Publish Date: 20/11/2018 1:57:40 PM
पहला सीआईएलटी इंडिया एक्सपो गुरुवार से

नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु गुरुवार को यहां राष्ट्रीय रेल संग्रहालय में पहले सीआईएलटी इंडिया एक्सपो का उद्घाटन करेंगे। दो दिन तक चलने वाले एक्सपो में रसद बाजार, भारतीय लॉजिस्टिक इंडस्ट्री, कोल्ड चेन और वेयरहाउस मार्केट पर फोकस किया जाएगा।

चार्टर्ड इंस्टीट्यूट ऑफ लॉजिस्टिक्स एंड ट्रांसपोर्ट (सीआईएलटी) इंडिया और प्रदर्शनी इंडिया ग्रुप (ईआईजी) संयुक्त रूप से इसका आयोजन कर रहे हैं। एक्सपो में इंडस्ट्री के सामने आने वाली मौजूदा चुनौतियों के समाधान खोजने के लिए नवीनतम नवाचारों और प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें खाद्य उद्योग, फार्मास्यूटिकल्स, गोदामों की सुविधा, ठंडे भंडार, अंतरदेशीय कंटेनर डिपो और माल ढुलाई सहित सभी उद्योग क्षेत्रों के लिए अवसर उपलब्ध कराना शामिल है।
 
डाटोट्स एबीडी रडजैक एबीडी मालेक, सीआईएलटी मलेशिया के प्रेसिडेंट अनुराग सचान, डीएफसीसीआईएल के एमडी अविनाश कुमार श्रीवास्तव, उपभोक्ता मामले के विभागीय सचिव अनंत स्वरूप, वाणिज्य विभाग में संयुक्त सचिव (रसद) समेत कई अन्य गणमान्य लोग भी एक्सपो में शिरकत करेंगे।
 
एक्सपो में आने वालों की सुविधा के लिए एक्सपो को ट्रांसपोर्टेशन, वेयरहाउसिंग, कोल्ड स्टोरेज और पैकेजिंग आदि अलग-अलग श्रेणियों में बांटा जाएगा। इन तमाम क्षेत्रों में छोटे समूहों या छोटों व्यापारों, जिनके उत्पादों और सेवाओं के बारे में लोगों के बीच बहुत कम जानकारी है, उनके लिए अपने कारोबार को बड़े समूह के प्रोडक्ट्स या सर्विस की तरह बढ़ावा देने के लिए बेहतर अवसर उपलब्ध कराएगा। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS