बिज़नेस
एसजीआईएचपीएल सिंगापुर कंपनी हेंडरसन का 60 फीसदी शेयर खरीदेगा
By Swadesh | Publish Date: 28/1/2019 11:57:41 AM
एसजीआईएचपीएल सिंगापुर कंपनी हेंडरसन का 60 फीसदी शेयर खरीदेगा

मुंबई। सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस ने हेंडरसन समूह की कंपनी में 60 फीसदी शेयर अधिग्रहित किया है। सहायक कंपनी एसजीआईएचपीएल के साथ निश्चित करार किया गया है। फरवरी 2019 तक अधिग्रहण प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी तरह से नकद भुगतान पर आधारित होगी। बताया जा रहा है कि एसजीआईएचपीएल की ओर से एचएसएस और एचटी में 60 फीसदी शेयर अधिग्रहण करने के लिए 43 मिलियन सिंगापुर डॉलर का भुगतान करना होगा। इस भुगतान के बाद बाकी के शेयरों को अक्टूबर 2020 से अप्रैल 2024 के दौरान खरीदा जा सकेगा। 

 
बाजार नियामक एनएसई और बीएसई को सूचित करते हुए सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड कंपनी ने बताया है कि उसकी सहायक कंपनी एसआईएस ग्रुप इंटरनेशनल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (एसजीआईएचपीएल) ने हेंडरसन सिक्योरिटी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (एचएसएस) और हेंडरसन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (एचटी) में 60 प्रतिशत शेयरधारिता अधिग्रहित करने के लिए निश्चित करार किया है। पिछले सप्ताह बोर्ड निदेशकों की बैठक में यह फैसला किया गया है। सोमवार को यह जानकारी दी गई है। 
 
बता दें कि सिंगापुर की कंपनी हेंडरसन का एक प्रभावशाली ग्राहक पोर्टफोलियो है। इस अधिग्रहण करार के बाद सिंगापुर बाजार में जहां सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज को अपना दायरा बढ़ाने में मदद मिलेगी| साथ ही कंपनी एशिया प्रशांत में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए इस सेक्टर में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए नया अवसर उपलब्ध करा पाएगी। बता दें कि हेंडरसन ग्रुप की कंपनी एचएसएस का वित्त वर्ष 2017 में सालाना कारोबार 51.9 मिलियन सिंगापुर डॉलर रहा था, जबकि एचटीटी का सालाना टर्नओवर 6.1 मिलियन सिंगापुर डॉलर रहा था। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS