छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़: नौकरी लगवाने के नाम पर 50 लाख की ठगी, दो आरोपित गिरफ्तार
By Swadesh | Publish Date: 11/10/2019 4:20:50 PM
छत्तीसगढ़: नौकरी लगवाने के नाम पर 50 लाख की ठगी, दो आरोपित गिरफ्तार

अम्बिकापुर। सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपितों द्वारा कई लोगों से 50 लाख की ठगी करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपितों द्वारा जिला पंचायत में चपरासी, स्टेनो व ड्राइवर सहित अन्य पदों पर नौकरी दिलाने के नाम पर करीब 15 लोगों से 50 लाख रुपये से अधिक की ठगी की गयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
पुलिस के अनुसार मणिपुर निवासी दिनेश प्रजापति ने सरगुजा रेंज के आईजी के पास शिकायत की थी कि सती पारा निवासी ललित भगत के द्वारा जिला पंचायत में नौकरी लगाने के नाम पर चार लाख रुपये की ठगी की गई है। शिकायत के बाद सुमित यादव, ललित भगत व राजेश हुजूर के खिलाफ अपराध दर्ज कर पड़ताल की गयी जिसके बाद आरोपित सुमित यादव को घेराबंदी करके केदारपुर में पकड़ लिया गया । हिरासत में पूछताछ करने पर उसने बताया कि ललिता भगत, मुन्ना दास के साथ मिलकर लोगों को जिला पंचायत में चपरासी, स्टेनो और ड्राइवर के पद पर नौकरी दिलाने के नाम से लोगों से पैसा लेते थे और फिर आपस में बांट लेते थे। 
 
जिला पंचायत के सहायक ग्रेड 3 पर पदस्थ मुन्ना दास नियुक्ति पत्र टाइप करके देता था और वह साइन करके लोगों को देता था। लोगों से लिया हुआ पैसा मुन्ना दास, ललिता भगत एवं स्वयं में बंटवारा कर लेता था । आरोपितों के द्वारा अब तक 15 बेरोजगारों से जिला पंचायत में नौकरी लगाने के नाम पर कुल 50 लाख 60 हजार रुपये की ठगी कर ली गई है। पुलिस ने दो आरोपित सुमित यादव व मुन्ना दास को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य आरोपित फरार है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS